शारीरिक शोषण के आरोपित वरिष्ठ चिकित्सक को कोरोनेशन अस्पताल से हटाया

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। जिला चिकित्सालय में इंटर्न चिकित्सक के शारीरिक व मानसिक शोषण के आरोपित वरिष्ठ चिकित्सक को कोरोनेशन से हटाकर गांधी शताब्दी अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, जांच समिति ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को पीड़ि‍ता ने अपने बयान में वही बात दोहराई, जो उसने अपनी शिकायत में कही है।

जिला अस्पताल (कोरोनेशन) की एक इंटर्न ने अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक पर शारीरिक व मानसिक शोषण का आरोप लगाया था। लिखित शिकायत में इंटर्न ने कहा था कि वरिष्ठ चिकित्सक मौखिक और शारीरिक रूप से उसका उत्पीड़न करते आ रहे हैं। कई बार के विरोध के बाद भी चिकित्सक ने अपनी हरकतें बंद नहीं की। यह भी आरोप लगाया कि चिकित्सक कई बार उसे फोन काल करते हैं और अपने कमरे पर आने के लिए भी कहते थे। आरोप है कि अन्य इंटर्न से भी चिकित्सक इसी तरह की हरकत करते हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती का कहना है कि अब तक की जांच में आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है। मामले की विस्तृत जांच चल रही है, इसलिए अभी इस संबंध में ज्यादा कुछ कहना उचित नहीं है।

पहले भी लगे आरोप

इस मामले में आरोपित चिकित्सक के साथ ही अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्साधिकारी (अब सेवानिवृत्त) पर पहले भी एक महिला स्वास्थ्यकर्मी ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। आरोप लगाने वाली महिला स्वास्थ्यकर्मी भी अस्पताल में ही तैनात थी। तब भी मामले की जांच बैठाई गई, मगर कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। यह मामला अब न्यायालय में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *