जमीन बेचने के नाम पर हल्‍द्वानी निवासी व्‍यक्ति से 20 लाख की धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : हल्द्वानी निवासी व्यक्ति को रुद्रपुर में जमीन बेचने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि अब जमीन पर वह जबरन कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

आजादनगर, वार्ड नंबर आठ, हल्द्वानी निवासी अब्दुल मलिक पुत्र अब्दुल रज्जाक ने बताया कि वर्ष 2006 में उन्होंने किच्छा निवासी व्यक्ति से भमरौला में 2.39 एकड़ जमीन 40 लाख रुपये प्रति एकड़ की दर से खरीदी थी। इस दौरान उन्होंने बयाना के तौर पर 20 लाख रुपये भी दिए। शेष 80 लाख रुपये श्रेणी-1ख से क्षेणी 1क में परिवर्तन होने के बाद देने पर सहमती बनी। साथ ही जमीन का रजिस्टर बैनामा भी कर दिया गया था। आठ सितंबर 2006 को स्टांप पेपर पर लिखकर अंगूठा लगाकर कब्जा भी दे दिया गया था। पांच जुलाई 2018 को श्रेणी-1क में भूमि परिवर्तित हो गई।

जमीन परिवर्तित होने के बाद वह कई बार रुपये लेकर उनके पास गया और जमीन का बैनामा करने को कहा। छह अक्टूबर 2021 को भी वह किच्छा गए तो उन्होंने जमीन बेचने से इंकार कर दिया। अब्दुल मलिक का आरोप है कि वर्ष, 2006 में दी गई 20 लाख रुपये की रकम हड़पना चाहते हैं। आरोप है कि सात अक्टूबर को उन्होंने जबरन उसके कब्जे की भूमि पर कब्जे का प्रयास किया। अब्दुल मलिक ने कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि शिकायत मिली है, जांच की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *