Saturday, February 24, 2024

Tehri: सरकार का प्रयास गांव स्तर पर पहुंचकर हो ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान, अधिकारियों ने गोष्ठी आयोजित कर की समीक्षा

उत्तराखंड

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित विशेष अभियान में उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग राजीव शर्मा ने थौलधार विकासखंड के सुदूरवर्ती नगुण पट्टी के कटखेत एवं सरोट गांव में गोष्ठी का आयोजन किया गया। ग्रामीणों की समस्या सुनते हुए विभागवार समीक्षा की गई। ग्रामीणों की स्वास्थ्य शिक्षा पेयजल सड़क विद्युत लघु सिंचाई कृषि पशुपालन आदि संबंधित समस्याओं को विभाग वार सुनते हुए समीक्षा की गई।

कंडीसौड़। सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित विशेष अभियान में उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग राजीव शर्मा ने थौलधार विकासखंड के सुदूरवर्ती नगुण पट्टी के कटखेत एवं सरोट गांव में गोष्ठी का आयोजन किया गया। ग्रामीणों की समस्या सुनते हुए विभागवार समीक्षा की गई।

विशेष कार्याधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान गांव स्तर पर पहुंचकर किया जाए।

गांव में गोष्ठी का आयोजन कर ग्रामीणों की स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सड़क, विद्युत, लघु सिंचाई, कृषि, पशुपालन, पंचायतराज, बाल विकास, ग्राम्य विकास आदि संबंधित समस्याओं को विभाग वार सुनते हुए समीक्षा की गई।

मार्च 2024 तक संपूर्ण बजट के इस्तेमाल का निर्देश

वित्तीय वर्ष 2023 24 में आवंटित बजट के सापेक्ष मदवार वित्तीय वर्ष 2023-24 का विवरण लिया गया तथा मार्च 2024 तक संपूर्ण बजट का उपभोग करने का निर्देश दिए गए।

पीएमजीएसवाई द्वारा निर्मित सड़क का मानक अनुरूप निर्माण नहीं होने की शिकायत पर व विभागीय अधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी दुर्गा प्रसाद थपलियाल, खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु श्रीवास्तव, तहसीलदार किशन सिंह महंत, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीके तोमर, सीएमएस डॉक्टर धर्मेंद्र उनियाल, सहायक खंड विकास अधिकारी विजेंद्र चौहान, एडीओ पंचायत प्रताप सिंह चौहान आदि मौजूद थे।