Saturday, May 18, 2024

Rishikesh News: सेलाकुई निवासी पिता-पुत्र गंगा में डूबे, लापता; घर में कोहराम

उत्तराखंड देहरादून

Rishikesh News ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर व्यासी के नजदीक पिता-पुत्र नहाते समय तेज बहाव की चपेट में आने के बाद गंगा में डूबकर लापता हो गए। देहरादून के सेलाकुई निवासी सेना से सेवानिवृत्त संजय थापा अपने परिवार के साथ देवप्रयाग गए थे। मुनिकीरेती पुलिस तथा एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। मौके पर अधिक गहराई होने के कारण डीप डाइवर्स की मदद ली जा रही है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : Rishikesh News: गंगा में डूबने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को भी ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर व्यासी के नजदीक पिता-पुत्र नहाते समय तेज बहाव की चपेट में आने के बाद गंगा में डूबकर लापता हो गए। दोनों की तलाश में पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीम गोताखोरों की मदद से सर्चिंग अभियान चला रही है

देहरादून के सेलाकुई निवासी सेना से सेवानिवृत्त संजय थापा अपने परिवार के साथ देवप्रयाग गए थे। देहरादून लौटते समय वह बदरीनाथ राजमार्ग पर व्यासी के निकट सिंगटाली पुल के पास रुक गए। जहां करीब पौने चार बजे पूरा परिवार सिंगटाली पुल को पार कर पौड़ी के राजस्व पुलिस क्षेत्र में वीएनए रिजार्ट के निकट गंगा घाट पर नहाने के लिए चला गया।

नहाते समय अचानक संजय थापा का पुत्र आशीष थापा (23 वर्ष) नदी में डूबने लगा, जिसे बचाने के लिए संजय थापा (52 वर्ष) आगे बढ़े मगर, तेज बहाव व गहराई अधिक होने के कारण संजय थापा भी गंगा में डूब गए। उनकी पत्नी सरिता थापा तथा दूसरे पुत्र दिव्यऋषि थापा ने स्थानीय नागरिकों की मदद से पुलिस से संपर्क किया। जिसके बाद मुनिकीरेती पुलिस तथा एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची।

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे पिता व पुत्र की तलाश के लिए सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर अधिक गहराई होने के कारण डीप डाइवर्स की मदद ली जा रही है।